AVS

Astrologer,Numerologer,Vastushastri

Mesh rashi | मेष लग्न की विशेषताएँ | Aries Ascendant

Aries Ascendant| मेष लग्न की विशेषताएँ,astrovastusarvesh,hindi


नमस्कार दोस्तों, मेरे इस पेज पर आप सभी का स्वागत है। हम बात करेंगे (Aries Ascendant) मेष  लग्न, राशि की, इसके स्वामी कौन है? मेष राशि के जातक पर क्या प्रभाव हो सकते हैं? उनके बारे में जानेगे। तो चलिए दोस्तों शुरू करते हैं:-

mesh lagna details in hindi

मेष लग्न राशि की विशेषताएँ | Aries Ascendant
मेष लग्न राशि की विशेषताएँ | Aries Ascendant

मेष राशि  | Aries Ascendant |astrovastusarvesh,hindi

ब्रह्मांड में मौजूद 12 राशियों में से मेष राशि प्रथम राशि है, मेष राशि का स्वामी मंगल है, मेष राशि अग्नि तत्व की राशि है यह चर राशि है इसका वर्ण क्षत्रिय होता है और इस के जातकों को बाग बगीचे, खुले हवा और घूमना फिरना बहुत पसंद होता है।
मेष राशि के जातक के शरीर का कद मध्यम होता है, इनका शरीर पतला होता है, उनका रंग गुलाबी रंग लिए हुए गोरा होता है, लंबी गर्दन, विकसित हड्डियां भौ पर घने बाल आंखों का रंग भूरा भूरा तथा बाल काले होंगे जातक बहुत उत्साही और गुस्से वाला होता है, इनके अंदर महत्वाकांक्षा बहुत ज्यादा होती है, अगर इस लगन पर पापी ग्रह बैठे हो या पाप प्रभाव हो तो जातक बहुत उतावला जल्द बाज गुस्से वाला होता है और यदि शुभ शुभ ग्रहों की दृष्टि हो या लग्न पर शुभ ग्रह बैठे हो तो जातक आत्मविश्वासी हिम्मतवाला और उसका उद्देश्य हमेशा कुछ बड़े लक्ष्यों को प्राप्त करना होता है। 
मेष लग्न राशि की विशेषताएँ | Aries Ascendant
मेष लग्न राशि की विशेषताएँ | Aries Ascendant


Aries लग्न के जातक चाहते हैं कि सारे काम शुरू से लेकर अंत तक वह अपने तरीके से करें इसमें किसी का इंटरफेरेंस ना हो। यह सीधा चलना पसंद करते हैं बहुत घुमा फिरा करके बात करना भी पसंद नहीं करते। Aries लग्न के जातक में निर्णय लेने की क्षमता बहुत अधिक होती है और यह समझौता करना पसंद नहीं करते हैं। अग्नि तत्व होने के कारण गुस्से वाले होते हैं और अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए जल्दी से जल्दी काम करने में लग जाते हैं अगर पाप प्रभाव से पीड़ित हो तो जातक झगड़ालू और जिद्दी हो जाता है जोखिम को उठाते हैं जल्द बाज  होने के कारण इनको सोच समझकर और स्वभाव में  परिवर्तन होते रहते हैं। Aries लग्न के जातक अच्छे प्रेमी भी होते हैं और अपोजिट जेंडर को अट्रैक्ट भी कर लेते हैं Aries लग्न के जातक का पसंदीदा क्षेत्र पुलिस आर्मी मिलिट्री या किसी भी फोर्स होता है। ऐसे जातक ऑपरेशन करने वाले केमिस्ट मैकेनिक इंजीनियर इलेक्ट्रिकल इंजीनियर पहलवान जिम ट्रेनर आदि बन सकते हैं। Aries लग्न के जातकों को प्रत्येक मामले में मुखिया रहने की उनकी इच्छा होती है वह असीमित आत्मविश्वास के कारण शीघ्रता से कार्य करते हैं। अपने मन का कार्य न हो तो उसे तुरंत बदल देते हैं निर्णय बहुत जल्दी लेते हैं बहुत अधिक कमाना चाहते हैं और जब कमाई होती है तो तुरंत खर्चा भी इनके दिमाग में घूमने लगता है और खर्च भी कर देते हैं। यह बहुत ज्यादा भविष्य की चिंता नहीं करते हैं यह केवल आज की सोचते हैं और आज पर ही जीते हैं। हर काम को तेज से करना जल्दबाजी में करना। किंतु एक बहुत अच्छी बात भी है Aries राशि में, साहस से भरे कामों में सफलता बहुत हद तक प्राप्त कर लेते हैं।

मेष लगन के रोग


अगर इनके शारीरिकसमस्या की बात की जाए तो इनके शरीर में फोड़े फुंसी जलने के कारण चोट के निशान गर्मी ज्यादा लगना जोश का ज्यादा होना जिसकी वजह से गर्म वातावरण को सहन न कर पाना यह सब छोटी-छोटी समस्याएं इनको झेलनी पड़ती है। मेष लग्न के जातक अनुशासन प्रिय होते हैं किंतु जब कोई व्यक्ति इनकी आलोचना करता है तो यह उसे सहन नहीं कर पाते और उसे अपना शत्रु समझने लगते हैं।

सावधानी:   राहु, शुक्र, एवं बुध की दशा में अत्यधिक सावधान रहें।

तो यह थी जानकारी मेष  लग्न की, उम्मीद करता हूं की आपको संतुष्टि हुई होगी। यदि आपकी कोई और समस्या भी है तो आप मुझसे contact कर सकते हैं     धन्यवाद।

"वेदों से प्राप्त ज्योतिष कर्म का मार्ग बताती है, भाग्य नहीं बदलती और निसंदेह: सही मार्ग पर कर्म करने से भाग्य भी बदलने पर विवश हो जाता है"। Sarvesh
                                                                                Astrologer vastushastri


मेरे अन्य पोस्ट (post) 

upay

Depression symptoms


SHARE

Sarvesh Astrologer Vastushastri

Astro Vastu Sarvesh (AVS) का उद्देश्य लगो की जनम कुंडली से निकलने वाली ऊर्जा और उस व्यक्ति के मकान से निकलने वाली ऊर्जा के बीच तालमेल बैठाना ही है, ताकि वो व्यक्ति मकान के बजाय "सुख और समृद्ध घर" मे रहे। इंसान के सोच से कर्म का निर्माण होता है, और कर्म से ही भाग्य का निर्माण होता है, AVS आपके कर्म को जागृत करते है और आप अपने भाग्य को।

  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
    Blogger Comment
    Facebook Comment

2 comments: